होनहार आफिसर नीरज चांदला के हौसले को सबका सलाम

कोरोना से युवक की हुई मौत के बाद अंतिम संस्कार करने से घबराया प्रशासन, डटी रही एसडीएम

शिमला-राजधानी में मंगलवार रात को कोरोना मरीज की पहली मौत के बाद पूरी तैयारियों की पोल खुल गई। एमसी से लेकर प्रशासन के सभी अधिकारी एमएचए की गाइडलाइन को अलग-अलग तरीके से पेश करते रहे, उस बीच महिला शिमला शहरी एसडीएम नीरज चांदला ने खुद श्मशानघाट पर जाकर मोर्चा संभाला। शाम को रात साढ़े बारह बजे तक श्मशानघाट के बाहर बॉडी को जलाने की प्रक्रिया के निर्देश श्मशानघाट के कर्मचारियों को दिए। इस दौरान एमसी से लेकर कोई भी अधिकारी व कर्मचारी वहां समय पर नहीं पहुंचे। देर रात एक बजे के करीब जब एमसी की नींद खुली, तब दो कर्मचारियों को भेजा गया। फिलहाल सवाल यह है कि आखिर क्यों ऐसी स्थिति बनाई गई, जब कोरोना के मरीज की मृत्यु हुई। हैरानी इस बात की है कि कोरोना पेशेंट का अंतिम संस्कार करने वाले  कर्मचारियों को भी पीपीई किट नहीं दी गई थी। मॉस्क से लेकर ग्लव्ज भी उनके पास उपलब्ध नहीं थे। इस बारे में जब ‘दिव्य हिमाचल’ ने शिमला शहरी उपमंडलाधिकारी नीरज चांदला से बात की, तो उनकी आंखों में आंसू आ गए। उनके करियर में इस तरह का यह पहला अनुभव था। उन्होंने कहा कि इस मौके पर अगर कोर्डिनेशन होती, तो ऐसे हालात नहीं बनते। उन्होंने बताया कि एमएचए की गाइडलाइन के तहत ही कोरोना मरीज का अंतिम संस्कार किया गया। एसडीएम नीरज चांदला ने बताया कि श्मशानघाट में जाकर उन्हें अपने पिता की याद आ गई। दरअसल दो माह पहले ही उनके पिता की मृत्यु हुई है। बावजूद इसके कोरोना के इस संकट में महिला अधिकारी दबंग होकर कार्य कर रही हैं। फिलहाल महिला एसडीएम अधिकारी की इस हिम्मत को सलाम है, क्योंकि अपने घर बार को छोड़कर ड्यूटी देने वाली यह महिला अधिकारी पहले भी शहरवासियों की सहायता के लिए रात को भी निकली है।

उपायुक्त को दिया शिकायत पत्र

एसडीएम नीरज चांदला ने बताया कि उन्होंने इस बारे में उपायुक्त अमित कश्यप को भी शिकायत पत्र सौंपा है। वहीं, उसमें जिस भी अधिकारी व प्रशासन की लापरवाही रही है, उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है, ताकि आगामी दिनों में ऐसी स्थिति पैदा न हो।

The post होनहार आफिसर नीरज चांदला के हौसले को सबका सलाम appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news - News - Hindi news - Himachal news - latest Himachal news.

Post a Comment

Latest
Total Pageviews